Whatsapp Web एक ऐसा नाम जिसके दीवाने हर कोई है। देश ही नही बल्कि विदेशो में यह एप खुद चलन में है। हर कोई इस एप को इस्तेमाल कर रहा है। इसी वजह से आये दिन Whatsapp नए फीचर्स और अपडेट ला रहा है। अपने यूजर को लुभाने और बेहतर अनुभव देने के लिए कंपनी दिन-रात एक कर के नई फीचर ला रही है। जानकर हैरानी होगी कि अब इसके करीब 1 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हो गए हैं।

Whatsapp ने एंड्राइड यूजर को दिया बड़ा तौहफा

Related image

Whatsapp Web: जैसा की हम सब जानते है कुछ ही सालो में Whatsapp ने एक नया मुकाम हासिल किया है। चैट मैसेजिंग सर्विस से कहीं बढ़कर और जगहों पर अपने कदम बढ़ा रहा है। अब यह प्लेटफार्म सिर्फ दोस्त तक ही सिमित नही रहेगी, जानकरो की माने तो यह प्लेटफार्म बिजनेस मैन के लिए बहुत ही उपयोगी होने वाला है। इसके साथ ही नए स्टार्टअप को आगे बढ़ने में भी मदद करेगा। इसके लिए वॉट्सऐप ने अपना एक अलग बिजनेस ऐप भी लॉन्च किया है। इसमें ढेरों बिजनेस टूल्स मौजूद हैं। इसकी मदद से आप कम पैसे में अपने बिज़नस को एक अच्छा आकर दे सकते है। वहीं अब खबरें आ रही है कि वॉट्सऐप ने गुरुवार को ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट लॉक का लॉन्च अनाउंस कर दिया है। यह एप एंड्राइड यूजर के लिए किसी गिफ्ट से कम नहीं है।

एंड्राइड यूजर को मिला फिंगरप्रिंट लॉक..

हाल में ही वॉट्सऐप ने बिज़नस एप को लॉन्च किया था। जिसके बाद से वॉट्सऐप यूज करने वालों की तादाद बढ़ी। वहीं अब ड्रॉयड यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट लॉक का लॉन्च अनाउंस कर दिया है। इसके साथ ही फेसबुक की ओनरशिप वाला यह ऐप यूजर्स के लिए आखिरकार बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन का विकल्प लेकर आया है, जो iPhone यूजर्स के लिए इस साल फरवरी से ही उपलब्ध था।

नहीं दिखेंगे नोटिफिकेशन

Image result for Whatsapp ऐंड्रॉयड यूजर्स को मिला फिंगरप्रिंट लॉक फीचर

Whatsapp Web: इस फीचर की मदद से एंड्राइड यूजर अपने फोन की तरह ही अपने whatsapp पर भी सिक्यूरिटी लॉक लगा सकते है। हालांकि आईफोन यूजर्स को वॉट्सऐप अनलॉक के लिए टच आईडी और फेसआईडी दोनों का ऑप्शन मिलता है। मतलब साफ़ है की पहले से ज्यादा whatsapp यूजर अपने अकाउंट को सिक्योर रख सकते है।

ऐसे इनेबल होगा फीचर

Image result for Whatsapp ऐंड्रॉयड यूजर्स को मिला फिंगरप्रिंट लॉक फीचर

इस फीचर के बारें में वॉट्सऐप की ओर से जानकारी शेयर की गई है। यूजर को इस फीचर के लिए सबसे पहले अपने ऐंड्रॉयड डिवाइस पर ऐप ओपन कर उसकी सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद अकाउंट, उसमें प्रिवेसी और फिंगरप्रिंट लॉक सिलेक्ट करना होगा। यहां Unlock with fingerprint option को इनेबल करने के बाद फिंगरप्रिंट कन्फर्म करना होगा और फिर फिंगरप्रिंट कन्फर्म करने का विकल्प दिख जाएगा। जानने के लिए जुड़े रहे टेकहन्डरेड के साथ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here