टेक की दुनिया में बहुत ही कम समय में Vivo ने मार्किट में अपना पैर जमा लिया। इन दिनों भारतीय बाज़ार में Vivo का क्रेज सर चढ़ कर बोल रहा है। हर कोई इस कोमप्न्य का स्मार्ट फ़ोन लेना चाहता है। क्युकी कंपनी बहुत ही कम दामो में बेहतर क्वालिटी प्रदान करती है। वही अब खबरे आ रही है की Vivo बहुत जल्द अपने ग्राहकों के लिए‘Z series’ मार्किट में उतारने जा रही है। एक तरफ जहाँ ग्राहकों में ख़ुशी है, वही कंपनी इस बार एक और धमाका करने को तैयार है। तो चलिए जानते है ‘Z series’ के स्मार्ट फ़ोन में क्या खास होने वाला है…..

‘Z series’ का विस्तार

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इस सीरीज को  Vivo Z1X नाम के साथ इंडिया में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी इस स्मार्ट फ़ोन को उतारने के लिए #FullyLoaded हैशटैग यूज़ कर रही है। वही ग्राहकों को झटका लग सकता है, क्युकी शुरूआती दिनों में इस फ़ोन को आप ऑनलाइन माध्यम से ही अपना बना सकते है। उन ग्राहकों के लिए बुरी खबर है जो इस फ़ोन को ऑफलाइन खरीदने की सोच रहे थे। गौरतलब है कि Vivo Z1X को भारत में 20,000 रुपये के करीब कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। कुछ वेबसाइट रिपोर्ट की माने तो इस फ़ोन को पहले ही चीन में लॉन्च कर दिया गया है, यह फ़ोन पूरी तरह से Vivo Z5 का ही रि-ब्रांडिड वर्ज़न है।

Vivo Z1 X

कंपनी ने खुलासा किया है की इस फ़ोन में भी पंच-होल डिसप्ले दिया गया है। साथ ही Vivo Z5 को वॉटरड्रॉप नॉच पर डिजाईन किया गया है। फ्रंट पैनल पर उपरी ओर ‘यू’ शेप की छोटी सी नॉच दी गई है। वही डिसप्ले के तीन किनारें बेजल लेस हैं।जबकि नीचे की ओर हल्का सा बॉडी पार्ट दिया गया है। Vivo Z1 को ग्लॉसी बैक पैनल पर पेश किया गया है। फोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के दाएं पैनल पर वाल्यूम बटन मिल जाएगा और पावर बटन दिया गया है वहीं बाएं पैनल पर Vivo का पर्सनल असिस्टेंट बटन मौजूद है। नीचले पैनल पर 3.5एमएम जैक दिया गया है। इस जैक की मदद से आप कोई भी हैडफ़ोन इस्केतेमाल कर सकते है।

Vivo Z1 X स्पेसिफिकेशन्स

  • Vivo Z1 को 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली सुपर एमोलेड डिसप्ले के साथ डिज़ाइन किया गया है
  • इस फ़ोन में 6.38-इंच की फुलएचडी+ डिसप्ले दिया गया है।
  • गेमिंग के लिहाग से यह मोबाइल बेहद ही अच्छा है।
  • बैटरी बैकअप को भी ध्यान में रखते हुए इसमें 5000 mah का बैटरी दिया गया है।
  • Vivo Z5 को कंपनी ने इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट तकनीक से लैस किया है।
  • 2.3गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड पर बने आक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट पर काम करता है।
  • मल्टीटर्बो टेक्नोलॉजी के कारन फोन की बैटरी व प्रोसेसिंग को फास्ट व स्मूथ बनाता है।
परफॉर्मेंस
आठ कोर(2.3 गीगाहर्ट्ज, डुअल कोर + 1.7 गीगाहर्ट्ज, हेक्सा कोर)
स्नैपड्रैगन 712
6 जीबी रैम
डिसप्ले
6.38 इंच (16.21 सेमी)
1080×2340 पिक्सल, 404 पीपीआई
सुपर अमोल्ड
कैमरा
48 एमपी + 8 एमपी + 2 एमपी Triple प्राइमरी कैमराs
एलईडी फ्लैश
32 एमपी फ्रंट कैमरा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here