Whatsapp Challenge: Whatsapp एक ऐसा नाम जिसके दीवाना हर कोई है। देश ही नही बल्कि विदेशो में यह एप खुद चलन में है। हर कोई इस एप की इस्तेमाल कर रहा है। इसी वजह से आये दिन Whatsapp नए फीचर्स और अपडेट ला रहा है। अपने यूजर को लुभाने और बेहतर अनुभव देने के लिए कंपनी दिन रात एक करके नई फीचर ला रही है. जानकर हैअरानी होगी की अब इसके करीब 1 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हो गए हैं। वही अब Whatsapp Challenge एक नए चैलेंज के साथ यूजर को लुभाने आ रही है। तो चलिए बताते है वो चैलेंज क्या है।

Image result for WhatsApp लाया ग्रैंड चैलेंज, जीतने वालों को 1.8 करोड़ रुपये का इनाम

जैसा की हम सब जानते है कुछ ही सालो में Whatsapp ने एक नई मुकाम हासिल की है। चैट मैसेजिंग सर्विस से कहीं बढ़कर और जगहों पर अपने कदम बढ़ा रहा है। अब यह प्लेटफार्म सिर्फ दोस्त तक ही सिमित नही रहेगी, जानकरो की माने तो यह प्लेटफार्म बिजनेसमैन के लिए बहुत ही उपयोगी होने वाला है। इसके साथ ही नए स्टार्टअप को आगे बढ़ने में भी मदद करेगा। इसके लिए वॉट्सऐप ने अपना एक अलग बिजनेस ऐप भी लॉन्च किया है। इसमें ढेरों बिजनेस टूल्स मौजूद हैं . इसकी मदद से आप कम पैसे में अपने बिज़नस को एक अच्छा आकर दे सकते है।

Whatsapp Challenge : ‘स्टार्टअप इंडिया वॉट्सऐप ग्रैंड चैलेंज’

Related image

हाल में ही Whatsapp ने अपने यूजर को लुभाने के लिए एक नया Whatsapp Challenge ले कर आया है. वॉट्सऐप ने भारत में ‘स्टार्टअप इंडिया वॉट्सऐप ग्रैंड चैलेंज‘ को लॉन्च किया है. कहा जा रहा है की इस चैलेंज का मकसद सिर्फ और सिर्फ और सिर्फ छोटे स्टार्टअप और उद्यमी क्षेत्र में विकास को बढ़ावा देने के लिए है। इतना ही नही इस चैलेंज में जीतने वाले टॉप 5 विनर्स के लिए कुल पुरस्कार राशि 1.8 करोड़ रुपये है. वहीं इस चैलेंज में हर वर्ज या फिर कहे हर छेत्र का युवा ले सकता है।

Image result for WhatsApp लाया ग्रैंड चैलेंज, जीतने वालों को 1.8 करोड़ रुपये का इनाम

हाल में ही जारी एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो ‘अलग विचारों वाले उद्यमी और ऐसे बिजनेस मॉडल जो भारत में मूल समस्या का समाधान करते हों और बड़े लेबल पर सामाजिक-आर्थिक समस्या को दूर करता हो, वे कॉन्टेस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कैसा होगा सिलेक्शन

Image result for WhatsApp लाया ग्रैंड चैलेंज, जीतने वालों को 1.8 करोड़ रुपये का इनाम

इस चैलेंज में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके है। हालांकि सभी ऐप्लिकेशन्स का मूल्यांकन एक स्वतंत्र कमिटी करेगी. चुने गए आवेदनों में से 30 बेस्ट आइडियाज को अगले लिस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।जीतने वालो को करीब 50 हजार डॉलर यानी की 35.6 लाख रुपये दिए जाएंगे


यह भी पढ़ें: हैकप्रूफ पासवर्ड तकनीक

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here